एक से ज्यादा अकाउंट पर Netflix चलाने वालों के लिए झटका, इस फीचर के बाद नहीं कर पाएंगे पासवर्ड शेयर

OTT प्लेटफॉर्म Netflix अपने नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस नए फीचर के आने के बाद आप अपने फ्रैंड्स के साथ अपने अकाउंट का पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे. पासवर्ड शेयरिंग ज्यादा होने और इस पर लगाम लगाने के चलते ऐसा किया जा रहा है. कई एक्सपर्ट का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन महंगा है और इस फीचर के आने के बाद इसके सब्सक्राइबर्स में कमी आ सकती है.

एक समय में चलेगा एक ही अकाउंट

Netflix में अभी तक एक ही अकाउंट को कई लोग एक्सेस कर सकते हैं, लेकिन नए फीचर के आने के बाद एक बार में एक ही अकाउंट को एक ही डिवाइस पर यूज किया जा सकेगा. नेटफ्लिक्स के नए अपडेट के बाद हर बार अकाउंट होल्डर के पास एक मैसेज आएगा जिससे अकाउंट होल्डर को वेरिफाई किया जाएगा.

‘अकाउंट सिक्योरिटी के लिए अहम है ये फीचर’

इस फीचर का ये बेनिफिट है कि अगर आपके पास एक ही डिवाइस लॉगिन वाला प्लान है और आप नेटफ्लिक्स पर कुछ देख रहे हैं तो आपके पास मैसेज को वेरिफाई नहीं करने का भी ऑप्शन होगा. ऐसे में जिसको आपने अपना पासवर्ड दिया है वह उस समय नेटफ्लिक्स नहीं देख पाएगा. कंपनी के मुताबिक ये फीचर अकाउंट सिक्योरिटी को देखते हुए लाया जा रहा है.

इस प्लान की हो रही टेस्टिंग

Netflix के नए मोबाइलप्लस प्लान की टेस्टिंग की जा रही है. ये प्लान आपको 299 रुपये में मिलेगा. नेटफ्लिक्स का ये प्लान 199 रुपये वाले प्लान से डिफरेंट है. 199 रुपये वाला प्लान सिर्फ मोबाइल प्लान है, वहीं 299 रुपये वाला प्लान मोबाइलप्लस है. इसका मतलब ये है कि आप मोबाइल के साथ-साथ कंप्यूटर, मैक और मैकबुक पर भी नेटफ्लिक्स का एक्सेस कर पाएंगे. इसमें HD वीडियो (720 पिक्सल) देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें

Airtel, Jio और Vodafone Idea के 84 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान, पाएं कई दूसरे फायदे

WhatsApp पर चैटिंग और भी होगी मजेदार, आने वाले हैं ये शानदार फीचर्स

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *