बिजली बिल भुगतान की जाली रसीद थमा ठगी, कनेक्शन कटने पर हुआ खुलासा

कल्याण: सेंट्रल पुलिस ने उल्हासनगर में एक अनोखा ठगी का मामला पकड़ा है. यहां एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो कई लोगों को बिजली बिल का जाली पेमेंट रसीद दे चुका था और उनसे पैसे ऐंठ चुका था. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम दीपक श्रीवास्तव है और वह उल्हासनगर के कैंप नंबर 3 का रहने वाला है. इस मामले में पुलिस की जांच जारी है.

पुलिस के अनुसार यह मामला तब प्रकाश में आया जब बिल नहीं जमा होने के कारण बिजली विभाग ने लोगों की लाइट काटनी शुरू की. एक एक कर के कई मामले सामने आने लगे और इसके तो हंगामा ही मच गया. सभी के पास एक जैसी ही रसीद थी और विभाग ने बताया कि यह जाली रसीद है. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

विभाग के कर्मचारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अपने अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी. विभागीय जांच में पता चला कि लोगों ने बिजली के बिल को चुकाने का पैसा आरोपी श्रीवास्तव को दिया था लेकिन उसने पैसे अपने पास रख लिए. इसके बदले लोगों को बेवकूफ बनाते हुए उनको जाली रसीद थमा दी.

इसके बाद पुलिस ने भी जांच शुरू की और आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. शुरूआती जांच में पता चला कि करीब डेढ़ लाख रुपए की ठगी उसने अबतक की है. हालांकि अभी जांच जारी है और ठगी का आंकड़ा बढ़ भी सकता है.

पुलिस का कहना था कि किसी को नहीं लगा था कि वे ठगी के शिकार हो रहे हैं. क्योंकि उन्होंने पैसे दिए और उनके पास पैसों की रसीद भी आ गई. ऐसे में विभाग ने भी लोगों से अपील की है कि ऐसे लोगों के झांसे में न आए. साथ ही विभाग आगे ऐसी कोई समस्या न हो इसके लिए तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें: 

सुलझ गया डबल मर्डर केस, हैवानियत सुनकर रूह कांप जाएगी

लॉकडाउन में हुआ नुकसान तो अभिनेता बन गया ‘अपराधी’, जाली नोटों संग गिरफ्तार

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *