Amazon prime एप में ला रहा है शफल बटन, कंफ्यूजन को दूर करके यूजर्स देख सकेंगे रैंडम ऑर्डर में एपिसोड

अमेजन प्राइम वीडियो ऐप में एक नया फीचर जोड़ा जा रहा है जिसका नाम शफल बटन है. इस फीचर की मदद से यूजर्स रैंडम आर्डर में अपने पसंद के एपिसोड चला सकेंगे. हालांकि इस सुविधा को पूरी तरह से सही नहीं माना जा रहा है, फिर भी कुछ यूजर्स को ये मददगार लग सकता है, खासकर उन यूजर्स के लिए ये मददगार है जो ये डिसाइड नहीं कर पाते कि उन्हें कब कौन सा सीरियल देखना है. वैसे फिलहाल ये फीचर सिर्फ एंड्रॉइड के लिए दिया गया है, वहीं स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के iOS क्लाइंट को अभी तक इस बारे में कोई अपडेट नहीं मिला है. जबकि अमेज़न के फायर टैबलेट को भी अपडेट मिल चुका है.

शफल बटन का इस्तेमाल कैसे करें

शफल बटन का इस्तेमाल करने के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो पर कोई भी टीवी शो खोल लें और उस विकल्प की तलाश करें जो ‘वॉचलिस्ट’ और ‘शेयर’ के बीच में है. जिससे आप अपने पसंदीदा सीरियल आराम से देख सकेंगे.

नेटफ्लिक्स ने की टेस्टिंग

इससे पहले नेटफ्लिक्स ने भी एक शफल बटन का परीक्षण करना शुरू किया जो मुख्य रूप से स्मार्ट टीवी के लिए था. नेटफ्लिक्स के मुताबिक वो साल 2021 में सभी ग्राहकों के लिए अपने शफ़ल फ़ीचर को रोल आउट कर देगा.  नेटफ्लिक्स ने ये भी बताया कि ये फ़ीचर यूजर्स की स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर कंफ्यूजन को दूर करता है.

केंद्र सरकार का नया नियम

आजकल ओटीटी प्लेटफार्म जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और डिज़नी प्लस, हॉटस्टार को केंद्र सरकार के नियमों को मानना पड़ रहा है जो सरकार ने गलत कंटेंट को रोकने के लिए बनाया है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर गलत कंटेंट को रोकने के लिए बनाए गए नए नियमों पर असंतोष व्यक्त किया है.

इसे भी पढ़ें

Jio-Airtel-VI के ये हैं लंबी वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान, पाएं Incoming और Outgoing फ्री

अब अपनों को करें आसानी से ट्रैक, जानिए क्या है WhatsApp का ये कमाल का फीचर

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *