Ind vs Eng T20I: इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने खोला जीत का राज, बताया तेज गेंदबाजों ने कैसे किया कमाल

India vs England T20I Series: इंग्लैंड ने टेस्ट की हार से आगे बढ़ते टी20 सीरीज में शानदार आगाज किया है. पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने इंडिया को 8 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जीत के बाद कहा है कि चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने का फैसला सही था.

इंग्लैंड ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पहले टी20 मैच में चार तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी. इंडिया की टीम सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ ही मैदान पर उतरी थी. इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि उनके तेज गेंदबाज गति के साथ मेजबान टीम के बल्लेबाजों को दबाव में लाना चाहते थे.

मोर्गन ने कहा, ” जोफ्रा की ताकत ये है कि वो काफी तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन निश्चित तौर पर मार्क वुड की सबसे बड़ी ताकत ये है कि वो बहुत ज्यादा तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. ऐसा हमेशा कर पाना मुश्किल होता है लेकिन जब वो इस तरह से गेंदबाजी करते हैं जैसी उसने इस मैच में की तो ये बेहद मनोरंजक होता है.”

इंग्लैंड की उम्मीद के मुताबिक था विकेट

इंग्लैंड ने जोफरा आर्चर (3/23) और मार्क वुड (1/20) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पहले टी20 मुकाबले में भारत को 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड ने इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी करते हुए इस लक्ष्य को सिर्फ 15.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

मोर्गन ने कहा कि पहले मैच का विकेट उनकी उम्मीद के मुताबिक ही था. उन्होंने कहा, ” विकेट वैसा ही था जैसा हमने सोचा था. हमारी योजना साधारण थी एक ही लेंथ पर सीधी गेंद कराएं. इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकता हूं, खासकर कि गेंदबाजी आक्रमण से.”

इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 14 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

IPL 2021: नए सीजन से पहले पंजाब किंग्स में एक और बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली अहम जिम्मेदारी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *