WhatsApp पर पॉपअप नोटिफिकेशन कैसे ऑन-ऑफ करें? जानिए सिंपल तरीका

कई बार लोग जब अपना फोन बदलते हैं या नया-नया व्हाट्सऐप इस्तेमाल करना सीखते हैं तो उन्हें व्हाट्सऐप के मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं मिलता है. ऐसे में व्हाट्सऐप पर जाकर ही किसी के मैसेज का पता चलता है. कई बार लोग इस समस्या से परेशान रहते हैं इसके लिए बार-बार ऐप को खोलकर चेक करना पड़ता है. हालांकि कई बार लोग पॉप-अप मैसेज से परेशान भी हो जाते हैं. क्योंकि अगर आप फोन में कोई काम कर रहे हैं या वीडियो देख रहे हैं तो व्हाट्सऐप पॉप-अप मैसेज आपकी सक्रीन पर आ जाता है ऐसे में इसे हटाना पड़ता है. आज हम आपको व्हाट्सऐप नोटिफिकेशन को ऑन करने और हटाने के दोनों ऑप्शन्स के बारे में बता रहे हैं. आप चाहें तो इसे ऑन कर सकते हैं और हटा भी सकते हैं. आइये जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा.

WhatsApp Popup नोटिफिकेशन को ऑन-ऑफ करने का तरीका

1 सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को ओपन करें. अब आपको राइट साइड में तीन डॉट्स नज़र आएंगे. आपको आपको दिए गए ऑप्शन्स में से सबसे नीचे वाले ऑप्शन सेटिंग्स पर क्लिक करना है.

2 सेटिंग्स में जाने के बाद आपको यहां नोटिफिकेशन का ऑप्शन मिलेगा. आपको इस पर क्लिक करना है.

3 अब नोटिफिकेशन्स में आपको Popup Notifications के ऑप्शन को सेलेक्ट करना है.

4 यहां आपको 4 तरह के ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें No Popup, Only When Screen On, Only When Screen Off और Always Show Popup मिलेंगे.

5 अब आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनमें से कोई भी ऑप्शन को क्लिक कर सकते हैं.

6 Only When Screen On में आपको फोन की स्क्रीन ऑन होने पर ही नोटिफिकेशन मिलेंगे.

7 Only When Screen Off में आपको स्क्रीन बंद करने या लॉक करने पर ही नोटिफिकेशन मिलेंगे और Always Show Popup में हमेशा नोटिफिकेशन मिलते रहेंगे.

8 अगर आप पॉप-अप मैसेज के नोटिफिकेशन को हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको No Popup को सेलेक्ट करना होगा.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *