महिला दिवस पर फ्री Adidas शूज मिलने का दावा, जानें इस WhatsApp मैसेज की सच्चाई

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जहां महिलाओं के सम्मान की बात हो रही है वहीं WhatsApp पर महिलाओं को फ्रॉड मैसेज भेजे जा रहे हैं. महिला दिवस से पहले से ही व्हाट्सऐप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ये दावा किया गया है कि महिला दिवस पर Adidas के जूते बिल्कुल फ्री दिए जा रहे हैं. अगर व्हाट्सऐप पर आपको भी ऐसा मैसेज आता है तो उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. इसके जरिए हैकर्स आपके फोन में सेंध मार सकते हैं.

Adidas की तरफ से नहीं दिया गया ऑफर

Adidas अपने ग्राहकों को ऐसा कोई ऑफर नहीं दे रहा है. ऐसा कंपनी ग्राहकों को देती है तो उसकी सूचना कंपनी की वेबसाइट पर दे दी जाती है, लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर ऐसी कोई इन्फोर्मेशन नहीं दी गई है. इसके अलावा एडिडास के ऑफीशियल सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी किसी तरह का ऑफर नहीं दिया गया है.

फेक मैसेज से ऐसे बचें

बता दें कि व्हाट्सऐप पर अक्सर ऐसे मैसेज आते रहते हैं जिसमें इस तरह के फेक मैसेज आते रहते हैं. लेकिन यूजर्स की ऐसे मैसेज को इग्नोर करना चाहिए. ऐसे मैसेज के जरिए हैकर्स आपकी पर्सनल डिटेल्स चुरा लेते हैं. हमेशा कोई भी लिंक खोलते समय उसके यूआरएल वगैरह को ध्यान से देख लेना चाहिए. साथ ही ऐसे मैसेज की अच्छी तरह से पड़ताल कर लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें

International Women’s Day पर अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये खास स्मार्टवॉच, आएगी बहुत काम

Flipkart पर हुई Smartphone Carnival सेल की शुरुआत, इन फोन पर मिल रही बंपर छूट

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *