Reliance Jio कर सकती है कम कीमत का लैपटॉप लॉन्च, इन फीचर्स के होने की है संभावना-रिपोर्ट

खबरों के मुताबिक रिलायंस जियो कम कीमत वाले लैपटॉप लॉन्च करने के लिए तैयारी में है. XDA-Developers की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एक किफायती लैपटॉप पर काम कर रही है, जिसे जियोबुक (JioBook) कहा जा सकता है. हालांकि लैपटॉप की कीमत और लॉन्च डिटेल अभी पता नहीं चली हैं. बजट लैपटॉप खरीदने की इच्छा रखने वाले यूजर्स लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है. रिलायंस जियोबुक की संभावित फीचर्स पर आइए एक नजर डालते हैं.

एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम और क्वालकॉम प्रोसेसर

लैपटॉप गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, इसके एंड्रॉयड के फोर्क्ड वर्जन से संचालित होने की संभावना है जिसको जियो, “JioOS” कह सकता है. रिपोर्ट के अनुसार जियो का प्रोटोटाइप लैपटॉप वर्तमान में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 665 (sm6125) 11 एनएम प्रोसेसर का इस्तेमाल कर रहा है, जिसकी 2019 की शुरुआत में घोषणा की गई थी.

4G LTE सपोर्ट
क्वालकॉम 665 प्रोसेसर में बिल्ट-इन 4G एलटीई मॉडम-स्नैपड्रैगन एक्स 12 है. इससे जियोबुक को रिलांयस 4G नेटवर्क से सेलुलर कनेक्टिविटी प्रदान करने की संभावना है.
इसकी मैन्यूफैक्चरिंग के लिए चीन स्थित ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी की पार्टनशिप हो सकती है. ब्लूबैंक एक इंजीनियरिंग कंपनी है जो मोबाइल डिवाइस बनाती है और थर्ड-पार्टी के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करती है.ब्लूबैंक उन उत्पादों पर काम करता है जो KaiOS चलते हैं. इसके विकसित डिवाइस की लिस्ट में जियोफोन की तस्वीरें भी हैं.

जियो ऐप्स और 1366 × 768 रिजॉल्यूशन डिस्प्ले

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लैपटॉप में 1366 × 768 रिजॉल्यूशन का डिस्प्ले हो सकता है. साथ ही इसमें JioStore, JioMeet और JioPages जैसे ऐप आने की संभावना है. इसमें Microsoft Teams, Office और Microsoft Edge जैसे ऐप भी हो सकते हैं.

2GB और 4GB रैम ऑप्शन
ब्लूबैंक ने कथित तौर पर डेवलपमेंट के समय जियोबुक के कई मॉडल का टेस्ट किया जिसमें 2GB LPDDR4X RAM के साथ 32GB eMMC स्टोरेज और 4GB LPDDR4X RAM और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज वाले मॉडल शामिल हैं.

कनेक्टिविटी ऑप्शन

लैपटॉप में वीडियो आउटपुट के लिए एक मिनी एचडीएमआई कनेक्टर होने की संभावना है. वाईफाई सपोर्ट, ब्लूटूथ, एक थ्री एक्सिस एक्सीलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप हो सकती है.

यह भी पढ़ें-

Vodafone Idea के 46, 109 और 169 रुपए के प्लान की टक्कर में Jio, Airtel और BSNL दे रही हैं ये ऑफर

WhatsApp ग्रुप कॉलिंग के लिए सेट करें अलग रिंगटोन, जानिए आने वाले नए फीचर्स

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *