Jio के 399 रुपये के प्लान की टक्कर में Airtel का 399 का प्लान, जानिए क्या हैं फायदे?

टेलीकॉम सेक्टर में इन दिनों एक से बढ़कर एक प्लान लॉन्च हो रहे हैं. मार्केट में जियो और एयरटेल में कड़ा मुकाबला है. जियो का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान है जिसे टक्कर देने के लिए एयरटेल ने भी 399 रुपए में अपना पोस्टपेड प्लान निकाला है. ऐसे में यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से कोई भी प्लान खरीद सकते हैं. ये दोनों प्लान 1 महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं. आइये जानते हैं जियो और एयरटेल की इन दोनों प्लान के फायदे.

Jio का 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान- अगर आप जियो का 399 रुपये वाला मंथली प्लान लेते हैं तो इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड SMS और 75GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में 200GB तक डेटा रोलओवर का भी ऑप्शन है. यानी अगर किसी महीने आपका डेटा खर्च नहीं हुआ तो वो अगले महीने में एड हो जायेगा. इस प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जा रहा है. इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए वाई-फाई कॉलिंग और 50 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से देने होंगे. आपको इस प्लान में फैमिली कनेक्शन पर 399 की जगह सिर्फ 250 रुपये ही देने होंगे.

Airtel का 399 रुपये का प्लान- एयरटेल के 399 रुपये वाले इस प्लान में 40 जीबी का डेटा दिया जा रहा है. इसके अलावा हर महीने अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 SMS की सुविधा मिलती है. इस प्लान में एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम ऐप का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है. वहीं एक साल के लिए विंक म्यूजिक और शॉ ऐकेडमी का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है. हालांकि नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम और डिज्नी हॉट स्टार जैसे दूसरे ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन नहीं मिल रहा. प्लान में 200 जीबी का रोलओवर डेटा मिलता है कस्टमर्स को फ्री हेलो ट्यून्स और फास्ट टैग ट्रांजैक्शन्स पर कैशबैक भी इस प्लान में दिया जा रहा है.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *