WhatsApp का नया फीचरः डेस्कटॉप पीसी में भी दी वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा

नई दिल्लीः व्हाट्सएप ने गुरुवार को घोषणा की कि निजी और सुरक्षित वन-टू-वन वॉयस और वीडियो कॉल अब विंडोज और एप्पल मैक डिवाइसों के लिए डेस्कटॉप ऐप पर उपलब्ध हैं. डेस्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिए, व्हाट्सएप ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोट्र्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों के लिए मूल रूप से काम करे. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, यह आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक रिसाइजेबल स्टैंडअलोन विंडो में दिखाई देता है, और हमेशा टॉप पर रहता है, ताकि आप कभी भी ओपन विंडोज में अपने वीडियो चैट को ब्राउजर टैब या स्टैक में न खोएं.

कंपनी ने कहा, “व्हाट्सएप पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं, इसलिए व्हाट्सएप इन्हें सुन या देख नहीं सकता, चाहे आप अपने फोन या अपने कंप्यूटर से कॉल करें.” व्हाट्सएप ने कहा कि वह भविष्य में ग्रुप की वॉयस और वीडियो कॉल को शामिल करने के लिए इस सुविधा का विस्तार करेगा.

व्हाट्सएप ने हाल ही में व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप के लिए एक नई सुरक्षा सुविधा के रोल आउट की घोषणा की है, जिसमें डिवाइस को लिंक करते समय फेस और फिंगरप्रिंट अनलॉक शामिल है. कंपनी ने एक बयान में कहा, “जब आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को अपने कंप्यूटर से जोड़ना चाहते हैं तो यह सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है.”

CM अमरिंदर सिंह की पोती की शादी में नाचे फारुक अब्दुल्ला, देखें- वीडियो 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *