ये हैं भारत में मौजूद 43 इंच के बेस्ट स्मार्ट LED TV, जानिए कौन सा है आपके लिए बेस्ट

आजकल स्मार्ट टीवी सेगमेंट में कई ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको 43 इंच के कुछ खास स्मार्ट टीवी के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 30 हजार रुपये से भी कम है. कोडक से लेकर वनप्लस तक ये कंपनियां आपके लिए 43 इंच के एलईडी मार्केट में लेकर आई हैं. अगर आप 43 इंच का एक नया स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित होगी.

Infinix X1 स्मार्ट TV

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix ने स्मार्टटीवी सेगमेंट में कदम रखा है. फिलहाल कंपनी ने 32 इंच और 43 इंच साइज़ में मॉडल पेश किये हैं.अगर आप 43 इंच साइज़ में स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आप Infinix X1,43 इंच (43X1) के बारे में विचार कर सकते हैं. इस स्मार्ट टीवी को चुनने के कई कारण हैं, जैसे इसका बेज़ेल लैस फ्रेम प्रीमियम फील देता है, और टीवी देखने का मज़ा और बढ़ा देता है. साथ ही फुल HD (1920X1080) डिस्प्ले कलरफुल है. इसका व्यू एंगल 170 डिग्री है. इसके साथ ही EPIC 2.0 पिक्चर इंजन के साथ HDR और HLG का सपोर्ट दिया है जोकि कलरफुल, शार्प और बेहतर कंट्रास्ट देता है जिससे पिक्चर क्वालिटी बेहतर बनती है. इस टीवी में आई केयर मोड है जो नीली रोशनी के उत्सर्जन को कम करने में मदद करता हैडिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz है लेकिन वीडियो क्वालिटी स्मूथ रहती है. यह टीवी कई वीडियो फोर्मट्स को सपोर्ट भी करता है.

परफॉरमेंस के लिए इसमें MTK 6683, 64 बिट Quad कोर प्रोसेसर लगा है, जबकि ग्राफिक्स के लिए इसमें mali 470 MP3 दिया है. यह 1GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ आता है. यह एंड्राइड स्मार्ट टीवी है, जोकि Chromecast से लैस है, जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं. बेहतर साउंड के लिए इसमें 24W के स्पीकर्स दिए हैं, जिसमें 2 स्पीकर्स और 2 सबवूफर दिए हैं, इसमें डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, 3 HDMI, 2 USB और Bluetooth जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा इसमें OTT Content Apps मौजूद हैं. रिमोट में Netflix और YouTube के बटन आपको मिल जायेंगे. फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 20,999 रुपये है. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है.

Thomson 43 इंच स्मार्ट TV

Thomson की बेज़ेल लैस डिस्प्ले वाली नई रेंज Oath Pro का 43 इंच का स्मार्टटीवी काफी पॉपुलर है. यह एंड्रॉयड पाई 9.0 का और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है. इसके OTT Content Apps मौजूद हैं. एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड हैं. इस टीवी के साथ एक खास रिमोट भी मिलता है जोकि ब्लैक और रोज़ गोल्ड कलर में है. इस पर वैसे तो कई बटन्स दिए गये हैं लेकिन यूजर की सुविधा के लिए इसमें Netflix, YouTube, Google Play और Prime Video के बटन आपको मिल जाएंगे. इस टीवी में वॉयस कमांड के जरिए गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है.

बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए इस टीवी में 4K के साथ HDR का भी सपोर्ट दिया है. साउंड के लिए इनमें Dolby digital plus, Dolby vision जैसे फीचर्स मिलते हैं. कंपनी ने इसमें IPS पैनल का इस्तेमाल किया है. बेहतर साउंड के लिए इसमें 30W के दो स्पीकर्स दिए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, HDMI, USB और Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स मिलते हैं. आप इसे फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 27,999 रुपये है. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है.

Kodak 43 इंच स्मार्ट TV

43 इंच में अगर आप एक शानदार स्मार्ट LED TV खरीदने की सोच रहे हैं तो Kodak का 43UHDX7XPRO आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यह एक 4K (3840 x 2160) स्मार्ट टीवी है, जोकि प्रीमियम डिजाइन के साथ कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट्स दिए गये हैं. इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए इसमें WiFi की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ का सपोर्ट भी मिलता है. Kodak के इस TV में शानदार पिक्चर क्वालिटी मिलती है. यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है, इसमें कई वीडियो फोर्मट्स का सपोर्ट मिलता है.

परफॉरमेंस के लिए इसमें ARM Cortex A53 प्रोसेसर लगा है, साथ ही ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali-450 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है. इसमें 2GB और 8 GB स्टोरेज दिया गया है.इस TV में नेटफ्लिक्स, youtube, डिज्नी+हॉटस्टार, प्राइम वीडियो, सोनी लिव जैसे तमाम एप्सपहले से ही मिल जायेंगे. यह एंड्राइड OS पर काम करता है, साथ ही इसमें एंड्राइड और IOS मोबाइल को कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें 24W के दो स्पीकर्स दिए हैं. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है. कुल मिलकर यह एक किफायती और शानदार स्मार्ट TV है. आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 24,499 रुपये है.

OnePlus 43 इंच स्मार्ट TV

OnePlus के Y Series 43 इंच की कीमत 24,999 रुपये है. यह टीवी में एंड्रॉयड पाई 9.0 और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है. साउंड के लिए 20W के स्पीकर्स दिए हैं, लेकिन साउंड बहुत ज्यादा तेज नहीं मिलेगा. कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ की भी सुविधा दी गई है, इसके अलावा इनमें Oxygen Play, OnePlus कनेक्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. यह इनबिल्ड Google Chromecast फीचर के साथ आता है. इसमें फुल एचडी डिस्प्ले DCI-P3 कलर गेमट टेक्नोलॉजी दी गई है. इस टीवी का डिजाइन बेहतर है. यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है.

ये भी पढ़ें

Xiaomi Redmi Note 10 सीरीज 4 मार्च को हो सकती है लॉन्च, ऐसे होगी सैमसंग से टक्कर

Samsung Galaxy A32 4G भारत में हुआ लॉन्च, जानें फोन की कीमत और फीचर्स

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *