IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में कैसी होगी पिच, पढ़िए अजिंक्य रहाणे ने क्या कहा

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. इस सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच जीतकर भारत ने 2-1 की लीड ले रखी है. चौथा टेस्ट 4 मार्च से यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर तीसरा टेस्ट भी खेला गया था, जिसमें स्पिनरों ने 30 में से 28 विकेट हासिल किए थे. भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीता था. चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया है कि अगले मैच की पिच कैसी होगी. उन्होंने मंगलवार को कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि चौथे टेस्ट की पिच दूसरे और तीसरे टेस्ट की पिच की तरह टर्न लेगी.

दोनों टीमें अंतिम मुकाबले के लिए कमर कस चुकी हैं और दोनों को ही लगता है कि चौथे टेस्ट की पिच भी काफी अधिक टर्न लेगी. रहाणे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे लगता है कि चौथे टेस्ट की विकेट तीसरे टेस्ट की विकेट की तुलना में काफी समान है. यह विकेट दूसरे टेस्ट (चेन्नई टेस्ट) जैसी ही लग रही है. हालात भले ही तीसरे टेस्ट में उतने कठिन न हों, क्योंकि पिछले सप्ताह गुलाबी गेंद से खेला गया टेस्ट दो दिन के भीतर खत्म हो गया था लेकिन अब चौथा टेस्ट मैच लाल गेंद से होगा.”

लाल गेंद बनाम गुलाबी गेंद

रहाणे ने कहा, लाल गेंद की तुलना में गुलाबी गेंद विकेट पर बहुत तेज आ रही थी. यही समायोजन है लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि चौथे टेस्ट की विकेट काफी हद तक दूसरे और तीसरे टेस्ट की विकेट जैसी होगी. हालांकि रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन दूसरों ने बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष किया है. रहाणे और कप्तान विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाकर कुछ अच्छे संकेत दिए हैं.

रहाणे ने इसके लिए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार बताया. रहाणे ने कहा, आप जानते हैं कि हमने पिछले 2-3 सालों में घर में बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं. मुझे लगता है कि हमने आखिरी बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट (एक शीर्ष टीम के खिलाफ) खेला था. जब हमने अभ्यास किया, तो हमने फैसला किया स्पिन गेंदबाजी खेलने पर ध्यान देंगे.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: बुमराह जल्द करने जा रहे शादी, इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक शतक दूर हैं विराट कोहली, रिकी पोंटिंग को छोड़ेंगे पीछे

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *