इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक शतक दूर हैं विराट कोहली, रिकी पोंटिंग को छोड़ेंगे पीछे

Virat Kohli Word Record: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच चार मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास नया रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा. कोहली इस टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक बना चुके हैं, लेकिन कोई शतक नहीं लगा पाए. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत इंग्लैंड से 2-1 से आगे है. अगर भारतीय टीम ये मैच जीत जाता है या ड्रा करा लेता है तो वह जीत जाएगा.

साल 2019 के बाद नहीं लगा पाए शतक

दरअसल कोहली ने आखिरी बार साल 2019 के नवंबर महीने में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए डे नाईट टेस्ट में शतक लगाया था. उसके बाद से कोहली 11 पारियों में अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं.

क्या कोहली इस मैच में तोड़ेंगे रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड

अगर कोहली मोटेरा टेस्ट में शतक लगा देते हैं तो वह किसी कप्तान की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. ये रिकॉर्ड अभी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम है. कप्तान रहते हुए कोहली के नाम अभी 41 शतक हैं. ये कोहली का 42वां शतक होगा. वहीं, टेस्ट में कोहली का ये 28वां शतक होगा.

कोहली आधुनिक युग के हीरो की तरह हैं- वॉ

इस बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज स्टीव वॉ का मानना है कि विराट कोहली ‘आधुनिक युग के हीरो’ की तरह हैं जो ‘भारत के नए रवैये’ का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कुछ भी असंभव नहीं होने की मानसिकता के साथ सभी चीजों का सामना करने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें-

24 साल बाद अफरीदी के इस रिकॉर्ड पर सवाल, क्या सच में शतक लगाने वाले पहले युवा खिलाड़ी हैं?

Vijay Hazare Trophy: आईपीएल से पहले शार्दुल ठाकुर का धमाका, 57 गेंदों पर 92 रन बनाकर मुंंबई को जिताया

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *