जन्मदिन पर शाहिद अफरीदी की असली उम्र को लेकर हुआ विवाद, जानें क्या है मामला

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन शाहिद अफरीदी की उम्र कितनी है इस पर नया विवाद शुरू हो गया है. दरअसल शाहिद ने ट्विटर पर अपने प्रसंशकों को उनके 44वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए आभार व्यक्त किया. वहीं शाहिद की आत्मकथा के मुताबिक उनकी उम्र 46 साल है.

शाहिद अफरीदी दो दशक से अधिक समय के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे. यह ऑलराउंडर अपने विस्फोटक बल्लेबाजी और उपयोगी स्पिन बॉलिंग के अलावा अपने लुक्स की वजह से भी चर्चा में रहा करता था. इसी दौरान उनकी उम्र को लेकर भी अक्सर सवाल उठते रहे हैं. हाल ही में आई शाहिद अफरीदी की आत्मकथा के मुताबिक उनका जन्म साल 1975 में हुआ था. इस लिहाज से उनकी उम्र 46 साल होती है. लेकिन शाहिद ने ट्विटर पर अपनी उम्र 44 साल बताई है.

शाहिद ने ट्विटर पर लिखा, ‘आप सभी का बहुत बहुत शुक्रिया मेरे 44वें जन्मदिन पर प्यारे बधाई संदेश भेजने के लिए. मेरा परिवार और मेरे फैन्स मेरी सबसे बड़ी पूंजी हैं. मुल्तान सुल्तान्स टीम के साथ जुड़कर मैं बेहद खुश हूं. उम्मीद करता हूं कि इस टीम के फैंस के लिए कुछ मैच विनिंग प्रदर्शन करने में मैं कामयाब रहूंगा. ‘


बता दें कि शाहिद अफरीदी की आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ बाजार में आ चुकी है. इस किताब में शाहिद ने साफ लिखा है कि जब उन्होंने 37 गेंदों में शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था तब उनकी उम्र 19 साल थी न कि 16 साल जैसा कि प्रचारित किया जाता है. ऑफिशियल्स ने मेरी उम्र गलत दर्ज की थी. हालांकि शाहिद के इस खुलासे के बावजूद फैंस असमंजस में थे. क्योंकि अगर शाहिद अफरीदी का जन्म 1975 में हुआ था तो 1996 में उनकी उम्र 20 साल से अधिक होनी चाहिए.

बता दें कि शाहिद के इस ट्वीट पर फैंस भी उनकी उम्र को लेकर खूब चुटकी ले रहे हैं. एक फैन ने लिखा है कि शाहिद अफरीदी एक मिथ हैं, एक लीजेंड हैं जिन्होंने 16 साल की उम्र में सबसे तेज शतक जड़ा. आज वो 44 साल के हो गए, लेकिन उनकी आत्मकथा के मुताबिक वो 46 साल के हैं और विकिपीडिया के मुताबिक 41 साल के.


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *