इस महीने भारत में लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, Redmi और Realme के फोन से होगा मुकाबला

अगर आप एक शानदार बजट फोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस महीने Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है. कंपनी ने पिछले महीने इस फोन को वियतनाम में लॉन्च किया था. अब मार्च की शुरुआत में ही Samsung Galaxy M 12 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. बता दें ये फोन Samsung Galaxy M11 का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था. अगर कीमत की बात करें तो Samsung Galaxy M12 की भारत में कीमत 12,000 रुपये से कम हो सकती है. आइये जानते हैं आपको इस फोन में कौन-कौन से खास फीचर्स मिलने वाले हैं.

Samsung Galaxy M12 के स्पेसिफिकेशन- इस फोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल का है. डुअल सिम सपोर्ट वाला ये फोन एंड्रॉयड ओएस बेस्ड One UI Core पर बेस्ड है. फोन में TFT इनफिनिटी-वी डिस्प्ले दी गई है. इसमें Exynos 850 प्रोसेसर और तीन वैरिएंट दिए गए हैं. जिसमें 3GB रैम और 32GB  स्टोरेज, 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज और 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज का ऑप्शन दिया गया है. आप चाहें तो स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं.

Samsung Galaxy M12 का कैमरा और बैटरी- इस फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं जिसमें 48MP का मेन कैमरा, f/2.0 अपर्चर के साथ दिया है. दूसरा 5 MP का अल्ट्रा वाइड लेंस, जिसका अपर्चर f/2.2 है और तीसरा और चौथा लेंस 2 MP का डेफ्थ सेंसर, मैक्रो लैंस है. इसमें 8 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. बात करें इसकी बैटरी की तो 6000mAh की बैटरी दी गई है जो 4जी नेटवर्क पर 58 घंटे के बैकअप देती है. फोन में पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर, 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0, GPS/A-GPS, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5एमएम का हेडफोन जैक दिया गया है.

मार्केट में इस फोन का मुकाबला रियलमी, रेडमी और वीवो के स्मार्टफोन से होगा. रियलमी 7 सैमसंग के इस फोन को कड़ी टक्कर देगा. बात करें इसके खास फीचर्स की तो Realme 7 में आपको 6GB रैम दी जा रही है. Realme 7 में 64GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गई है. इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, 6.5 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले और 5000mAh की शानदार बैटरी दी गई है. इस फोन की कीमत 14,999 रुपये है.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *