PCB चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा- अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत तो नहीं होगा एशिया कप

Asia Cup 2021: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चैयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) का कहना है कि भारत अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचता है तो एशिया कप 2021 (Asia Cup 2021को स्थगित किया जा सकता है. बता दें कि एशिया कप का आयोजन इस साल श्रीलंका में जून में होना है जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी 18 से 22 जून तक लंदन के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा.

एहसान मनी ने कराची में मीडिया से बातचीत में कहा, “एशिया कप को पिछले साल होना था, लेकिन इसे 2021 के लिए स्थगित किया गया था. मौजूदा स्थिति में ऐसा लगता है कि यह इस साल नहीं कराया जा सकता है, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी जून में होना है. श्रीलंका ने कहा है कि वह जून में इस टूर्नामेंट को कराने की कोशिश करेगा.”

PCB चेयरमैन ने आगे कहा, “दोनों टूर्नामेंट के बीच तारीखों में टकराव हो रहा है. हमें लगता है कि एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाएगा और इसे 2023 तक स्थगित कर देना चाहिए.”

बता दें कि एशिया कप का आयोजन पिछले साल सिंतबर में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित किया गया था. एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इसका आयोजन स्थल बदलने की अपील की थी.

टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप

बता दें कि पिछली दो बार की तरह इस बार भी एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. हालांकि, पहले यह 50 ओवर का होता था. इस टूर्नामेंट में कुल पांच देशों की टीमें हिस्सा लेती हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीमें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- 

सुनील नारेन की इंटरनेशनल क्रिकेट में क्यों नहीं हो रही है वापसी? चीफ सेलेक्टर ने दिया ये जवाब

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *