वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज़ से पहले श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी को दी यह अहम जिम्मेदारी

कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी को श्रीलंका का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को यह जानकारी दी. श्रीलंकाई टीम के दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हाल के खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश पर मूडी को नियुक्त किया गया है.

मूडी के साथ तीन साल का अनुबंध किया गया है और करार के अनुसार उनके 300 दिन के अनिवार्य काम करने की उम्मीद है. उनकी नियुक्ति सोमवार से प्रभावी होगी. मूडी के कार्य में भविष्य के दौरा कार्यक्रम का विश्लेषण, घरेलू टूर्नामेंट के ढांचे पर गौर करना, खिलाड़ियों का कल्याण, शिक्षा और कौशल विकास, कोचिंग और सहयोगी स्टाफ के ढांचा आदि शामिल हैं.

मूडी 2005 से 2007 तक श्रीलंका के कोच रहे थे. उनके रहते हुए टीम ने वेस्टइंडीज में 2007 में खेले गये विश्व कप के फाइनल में जगह बनायी थी.

मूडी के सामने पहला लक्ष्य टी-20 विश्व कप होगा, जो इस साल भारत में होने वाला है. श्रीलंका में ही जून में एशिया कप भी प्रस्तावित था, जिसके स्थगित होने की भी चर्चाएं हैं. 55 साल के टॉम मूडी इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट भी हैं.

इसके साथ ही मूडी इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कोच भी रह चुके हैं. उनके कार्यकाल के दौरान SRH ने IPL 2016 का खिताब जीता था जबकि 2018 में टीम उपविजेता भी रही थी.

यह भी पढ़ें-

PCB चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा- अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत तो नहीं होगा एशिया कप


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *