IND vs ENG 3rd Test Live Cricket Score, Day 2: 145 रनों पर ऑलआउट हुआ भारत, सिर्फ 33 रनों के भीतर खोए आखिरी सात विकेट

India vs England, 3rd Test, Day 2 Cricket Score Live Updates: इंडिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की तीसरा का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इंडिया ने पहले दिन के खेल का अंत होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए हैं. इंडिया इंग्लैंड से पहली पारी में 13 रन पीछे हैं. रोहित शर्मा 57 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 

इंडिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के 112 रन के जवाब में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप की. शुभमन गिल 11 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने.

 

लीच ने इंग्लैंड को जल्द ही दूसरी सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही शानदार फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा चार गेंद में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर इंडिया की पारी को संभाला.

 

कोहली और रोहित शर्मा के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप हुई. विराट कोहली दिन का खेल खत्म होने से पहले 27 रन बनाकर लीच की गेंद पर बोल्ड हो गए. रोहित शर्मा हालांकि 57 रन बनाकर और रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड की पूरी टीम पहले दिन दूसरे सेशन में 112 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 6 विकेट लिए जबकि अश्विन के खाते में तीन विकेट आए.

 

बता दें कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. अगर टीम इंडिया इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो इस साल जून में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह अपने जगह लगभग पक्की कर लेगी.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *