IND vs ENG 3rd Test: जीत के बाद विराट कोहली ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा

IND vs ENG 3rd Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने दूसरे दिन ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत को 49 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंडिया ने सिर्फ 7.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने दोनों टीमों की खराब बल्लेबाज़ी पर चिंता जाहिर की.

कोहली ने मैच के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं लगता कि दानों टीमों की बल्लेबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी. दोनों टीमों के बल्लेबाजों के पास स्किल्स का अभाव था. गेंद कल अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी और गेंद मुड़ रही थी और पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए यह एक अच्छी विकेट थी. लेकिन दोनों टीमों की बल्लेबाजी खराब थी.”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि इस पिच पर जो 30 विकेट गिरे, उनमें से 21 विकेट सीधी गेंद पर गिरे. उन्होंने कहा, “यह विचित्र था कि 30 विकेटों में से 21 विकेट सीधे गेंदों पर मिली. यह एकाग्रता में चूक था. यही टेस्ट क्रिकेट है. यह बल्लेबाजों का खुद को पर्याप्त रूप से लागू नहीं करने का एक बेहतरीन उदाहरण है.”

22वीं बार दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच

मोटेरा में खेला गया यह टेस्ट महज़ दूसरे ही दिन खत्म हो गया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 22वीं बार हुआ है, जब किसी टेस्ट का नतीजा दो दिनों में निकला है. हालांकि, दिलचस्प बात यह रही है कि इसमें 13 बार इंग्लैंड शामिल रहा है. इन 13 मैचों में इंग्लैंड को चार बार हार का सामना करना पड़ा है.

मैच का लेखा-जोखा

इंग्लैंड ने इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी पहली पारी में 112 रन बनाए थे. इसके बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 145 रन बना सकी थी. इस तरह भारत ने पहली पारी में 33 रनों की बढ़त हासिल की थी. इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लिश टीम सिर्फ 81 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत को 49 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने बिना कोई विकेट खोए 7.4 ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: घरेलू सरज़मीन पर सबसे सफल कप्तान बने विराट कोहली, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *