IND vs Eng: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस भारतीय बल्लेबाज़ को दोहरा शतक लगाते देखना चाहते हैं अमित शाह

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इस डे-नाइट टेस्ट के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस मैच में चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाकर देश को जीत दिलाएं.

अमित शाह ने कहा, “मैं कामना करता हूं कि पुजारा यहां दोहरा शतक लगाए और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत में मदद करें. मुझे यह बताते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा कि आज यहां हमारे बीच जवागल श्रीनाथ भी मौजूद हैं, जिनकी इस स्टेडियम के साथ काफी यादें जुड़ी हुई हैं. श्रीनाथ ने इसी मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चह विकेट लेकर भारत को यादगार जीत दिलाई थी. इसके अलावा कपिल देव ने इसी मैदान पर रिचर्ड हेडली का 431 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा था. साथ ही इसी स्टेडियम में सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए अपने 10,000 रन पूरे किए थे.”

बेहद मज़बूत स्थिति में है भारत

बात अगर मैच की करें तो अमित शाह की यह कामना पहली पारी में तो नहीं पूरी हो पाई. भारत की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा शून्य पर आउट हो गए. हालांकि, इसके बावजूद इस मैच में इंडिया ने शिकंजा कस दिया है. इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 112 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स के समय रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे एक रन पर नाबाद लौटे.

रोहित ने सिर्फ 63 गेंदो में आठ चौकों की मदद से टेस्ट क्रिकेट में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक वह 82 गेंदो में 9 चौके लगाकर 57 रनों पर नाबाद लौटे. वहीं कप्तान कोहली 58 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए.

इससे पहले अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 112 रनों पर ऑल आउट हो गई. उन्होंने जैक क्रॉली (53), जॉनी बेयरस्टो (00), बेन स्टोक्स (06), बोन फोक्स (12), जोफ्रा आर्चर (11) और स्टुअर्ट ब्रॉड (03) को पवेलियन भेजा.

अक्षर पटेल भारत के लिए डे-नाइट टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं. इसके साथ ही वह पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले विश्व के दूसरे स्पिनर भी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 3rd Test Day 1 Highlights: इंडिया के नाम रहा पहला दिन, अक्षर पटेल के सिक्सर के बाद रोहित ने जड़ा अर्धशतक

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *