सरकारी नौकरी का झांसा देकर पिता-पुत्र ठग रहे थे लाखों, बिहार पुलिस ने दबोच लिया

पटना: कोरोना काल में रोजगार एक बड़ी समस्या बन कर उभरा है. कई लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं और बाजार में नई नौकरियों की किल्लत बनी हुई है. ऐसे में लोगों को रोजगार का झांसा देकर ठगी करने का सिलसिला भी खूब जारी है. लोग भी इस लालच के चलते जाल में फंसते जा रहे हैं. ऐसे ही एक ठग पिता-पुत्र की जोड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

यह बाप-बेटे की जोड़ी बिहार सरकार के अलग-अलग विभागों में भर्ती कराने के नाम पर पैसे वसूल रहे थे. इसमें सिपाही, वनरक्षी और गृहरक्षक आदि के पद शामिल हैं. बक्सर के एक शख्स की शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को दानापुर से गिरफ्तार किया है. दोनों को जेल भेज दिया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास से चार लाख 55 हजार नकद बरामद किया गया है. इसके साथ ही उनके पास से सादे चेक और कई लोगों के सर्टिफिकेट आदि बरामद किए गए हैं. यही नहीं इनके पास से एक डायरी भी मिली है जिसमें तमाम लोगों से लिए गए एडवांस और अन्य पैसे की हिसाब-किताब लिखा हुआ है. पुलिस यह भी जांच कर रहे हैं कि कहीं इन लोगों ने भर्ती प्रक्रिया में सेंध तो नहीं लगा रखी.

आरोप लगा है कि उपरोक्त पदों के लिए यह इच्छुक लोगों से एक लाख से पांच लाख रुपए तक की मांग की थी. इसके बाद पुलिस ने प्राथमिक जांच की और फिर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है. सात ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या किसी की भर्ती भी इन लोगों ने कराई थी या नहीं.

यह भी पढ़ें: 

हाईस्कूल की छात्रा को बनाया सामूहिक दुष्कर्म का शिकार, गांव का भी एक शख्स था शामिल

फिल्मी है उड़ीसा रेप कांड के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी, 22 साल से लोनावाला में छिप कर रह रहा था

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *