गंभीर की टीम इंडिया को सलाह- टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में ज्यादा ना सोचें, हर मैच महत्वपूर्ण है

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ मनोरंजक हो रही है. न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद शोपिस मैच के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है. भारत और इंग्लैंड के पास इस साल के अंत में लॉर्ड्स में फाइनल में पहुंचने का मौका है. इसी बीच, ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के परिणाम पर टिकी है.

भारत और इंग्लैंड के बीच डे / नाइट टेस्ट बुधवार से शुरू होगा और एक अनुकूल परिणाम डब्ल्यूटीसी फाइनल स्पॉट की तलाश में महत्वपूर्ण होगा. हालांकि, तीसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में सोचने के बजाय गुलाबी गेंद के टेस्ट पर ध्यान देना चाहिए.

बतादें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. अगर भारत कम से कम 2-1 के अंतर से चल रही सीरीज जीतता है, तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए जगह बना लेगा. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में 317 रन की जोरदार जीत हासिल की थी. नतीजतन, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम भी डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

ऐसे में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि हर टेस्ट मैच महत्वपूर्ण होता है, किसी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में नहीं सोचना चाहिए. टीम को इस गुलाबी गेंद के खेल पर ध्यान देना चाहिए. मुझे लगता है कि यह एक अच्छा टेस्ट मैच होगा.

इससे पहले रोहित शर्मा ने कहा कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल बहुत आगे है, और हम इसे सही तरीके से करने के लिए अपना ध्यान लगाए हुए है. ईमानदारी से बताऊं तो जब हम मैच खेल रहे होते हैं, तो ध्यान बाहर की तरफ नहीं होता है. हम डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहते हैं, लेकिन हमें अभी भी बहुत कुछ करना है. वैसे तो फिलहाल हमें इससे पहले खेलने के लिए दो टेस्ट मिले हैं, हम देखेंगे कि उसके बाद क्या होता है. यह पांच-दिवसीय खेल है, इसलिए ध्यान लगाना चाहिए. अच्छा खेलने को लेकर हमारे ऊपर प्रेशर हर दिन बदलता रहता है, ये होना जरूरी भी है. बस हमें अपने काम को बेस्ट करने के लिए दिए गए दिनों के बारे में सोचना है.

इसे भी पढ़ेंः

पूर्व क्रिकेटर का खुलासा- जमीन से जुड़े शख्स हैं कप्तान कोहली, घर नहीं है एक भी नौकर

IND vs ENG: ईशांत के लिए यादगार होगा तीसरा टेस्ट, कपिल देव के बाद 100 टेस्ट खेलने वाले दूसरे पेसर बनेंगे

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *