IPL 2021: पूरे सीज़न में खेलेंगे बांग्लादेशी क्रिकेटर, बोर्ड ने दी इजाज़त

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने खिलाड़ियों को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिस्सा लेने की इजाज़त दे दी है. हालांकि, इस लुभावनी टी20 लीग के उनके अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ पड़ने की संभावना है. बोर्ड ने आईपीएल के लिये अपने खिलाड़ियों को अनापत्ति पत्र (NOC) देने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल 2021 की नीलामी में खरीदा गया है. शाकिब की उनकी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी हुई है. वहीं मुस्ताफिजुर को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है.

बीसीबी के क्रिकेट परिचालन चेयरमैन अकरम खान ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर मुस्तफिजुर रहमान एनओसी मांगते हैं तो हम उन्हें एनओसी दे देंगे. हमने शाकिब अल हसन को एनओसी दे चुके हैं और मुस्तफिजुर के लिये भी ऐसा ही होगा. ’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘बोर्ड ने फैसला किया है कि जो भी एनओसी मांगेगा, हम उन्हें इसे दे देंगे क्योंकि अगर कोई राष्ट्रीय टीम के लिये खेलने का इच्छुक नहीं है तो उसे इसके लिये जोर देने का कोई मतलब नहीं है.’’

बता दें कि बांग्लादेश को अगले महीने श्रीलंका के साथ एक टेस्ट सीरीज़ खेलनी है जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज़ मई में खेली जायेगी. हालांकि, कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

अप्रैल के दूसरे हफ्ते में हो सकता है आईपीएल 2021 का आयोजन

रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के 14वें सीज़न का आयोजन अप्रैल के दूसरे हफ्ते में हो सकता है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. साथ ही अभी पूरी तरह यह साफ नहीं हुआ कि इस साल यह लीग कहां खेली जाएगी, लेकिन बीसीसीआई ने यह साफ किया था कि वो हर हाल में इस बार आईपीएल का आयोजन देश में ही कराने की कोशिश करेगी. सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल 2021 का आयोजन अहमदाबाद, पुणे और मुंबई में हो सकता है.

IPL: जानिए क्यों एमएस धोनी को कहा जाता है ‘थाला’ और क्या होता है इसका मतलब

Photos: बेहद खूबसूरत हैं इन पांच क्रिकेटरों की पत्नियां, कोई मिस वर्ल्ड तो कोई है क्रिकेटर

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *