अधिवक्ता आत्महत्या में सनसनीखेज मोड़, 14 में से एक आरोपी ने पेड़ से लटक दे दी जान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुए हाई प्रोफाइल वकील आत्महत्या कांड में नया मोड़ आ गया है. इस मामले में शामिल एक आरोपी संजय मोतला ने आत्महत्या कर ली है. संजय ने खेत में जामुन के पेड़ से लटककर अपनी जान दी है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी पत्नी, मां और छोटे भाई को हिरासत में रखा था. इस वजह से आरोप है कि वह काफी परेशान था क्योंकि आंदोलन की वजह से पुलिस उनके परिवार पर काफी दबाव बना रही थी.

बहरहाल अब इस पूरे मामले ने सनसनीखेज मोड़ ले लिया है. अब पुलिस पशोपेश में है कि किसी तरह से कार्ऱवाई हो. गौरतलब है कि पहले से ही यह मामला काफी पेंचीदा बना हुआ है. क्योंकि एक पारिवारिक मामले में राजनीतिक दबाव का खेल सामने आया है जिसमें वकील की जान भी चली गई थी. बताया जा रहा है कि अब इस मामले में पुलिस अलग प्रक्रिया अपना सकती है.

गौरतलब है कि गंगानगर निवासी अधिवक्ता ओमकार सिंह तोमर के बेटे लव और उनकी बहू के बीच विवाद चल रहा था. इसी क्रम में उनपर दहेज का मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले के समझौते के लिए हस्तिनापुर विधायक दिलेश खटिक ने अपने फार्म पर एक बैठक भी की थी. इसी बैठक में कुछ ऐसी शर्तें तय हुईं कि 13 फरवरी को इससे कथित तौर पर परेशान होकर ओमकार सिंह ने फांसी लगा ली.

इस घटना के बाद संजय मोतला समेत कुल 14 लोगों पर केस दर्ज हो गया. वह सिंह की बहू का चचेरा भाई था. पारिवारिक मामले में हुई बैठक में वह भी शामिल था. लेकिन, एफआईआर के बाद से वह पुलिस के डर से खेत में छिपा हुआ था. जब उसे पता चला कि उसके परिजनों को पुलिस परेशान कर रही है तो उसने आत्महत्या का फैसला कर लिया.

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले संजय की पत्नी को उसके घर से उठाकर थाने ले जाया गया था. इसके बाद काफी बलाव बढ़ गया. संजय का शव भी परिजनों ने उतारने नहीं दिया. उनका कहना था कि इस मामले में जब केस दर्ज होगा तभी जाकर आगे की कार्ऱवाई होने दी जाएगी. पुलिस का कहना है कि जो भी शिकायत संजय के परिजनों की ओर से आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: 

बदायूं कांड : पुजारी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, हत्या और रेप का लगा आरोप

वरमाला पहनाने ही वाला था दूल्हा की लग गई हथकड़ी, नाबालिग दुल्हन ने बुलाई पुलिस

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *