Worlds Richest Person: एक बार फिर दुनिया में सबसे अमीर शख्स बने Jeff Bezos, एलन मस्क को छोड़ा पीछे

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज एक बार फिर अपने नाम कर लिया है. उन्होंने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल मंगलवार को टेस्ला इंस के शेयर्स में गिरावट जिसकी वजह से मस्क पहले पायदान से खिसककर दूसरे पायदान पर आ पहुंचे. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार जेफ बेजोस की कुल संपत्ति करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये है.

इस साल इतनी बढ़ी संपत्ति

इस साल यानी 2021 में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति बढ़कर 2050 करोड़ डॉलर हो गई. हालांकि जेफ बेजोस की संपत्ति में सिर्फ 88.40 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ. वहीं पिछले 24 घंटों में मस्क की संपत्ति 458 करोड़ डॉलर घट गई और इसी के चलते उनके सिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छिन गया. 26 जनवरी के बाद से टेस्ला के शेयर्स में 10 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है.

गिरे इतने शेयर्स

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार को टेस्ला का शेयर 2.4 प्रतिशत टूटकर 796.22 डॉलर पर बंद हुआ. इसी की वजह से मस्क की संपत्ति में 4.58 अरब डॉलर की कमी देखी गई. इसके बाद एलन मस्क की कुल संपत्ति 19000 करोड़ डॉलर है. हालांकि मस्क बेजोस से ज्यादा पीछे नहीं हैं.

मस्क ने बेजोस को छोड़ा था पीछे

बता दें कि जेफ बेजोस पिछले कई सालों से लगातार दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए थे लेकिन जनवरी 2021 में मस्क उन्हें पछाड़कर दुनिया सबसे रईस शख्स बन गए. जेफ बेजोस की संपत्ति एलन मस्क से 95.5 करोड़ डॉलर ज्यादा है. वहीं भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में भी नहीं हैं.

ये भी पढ़ें

Amazon भी बनेगी आत्मनिर्भर भारत अभियान का हिस्सा, चेन्नई में मैन्‍यूफैक्‍चरिंग यूनिट लगाएगी-होगा फायर टीवी स्टिक का निर्माण

Byju’s एक और अधिग्रहण की तैयारी में, Toppr को 15 करोड़ डॉलर में खरीद सकती है

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *