IND Vs ENG: दूसरे दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ी, 39 रन पर गंवाए चार विकेट

IND Vs ENG 2nd Test: चेन्नई के चेपक मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड को शुरुआती झटकों को सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड ने लंच ब्रेक तक 39 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं. इंग्लैंड पहली पारी में इंडिया से अभी 290 रन पीछे है. लंच तक बेन स्टोक्स 16 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

भारत की ओर से अश्विन ने 15 रन देकर दो विकेट और इशांत शर्मा तथा अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले दूसरे दिन सुबह भारत की पहली पारी 329 रन पर ऑलआउट हो गयी. भारत ने दूसरे दिन अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े.

पहली पारी में भारत को ढेर करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने रोरी बर्न्‍स (0), डोमोनिक सिब्ले (16) और पिछले मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले जोए रूट (6) के विकेट महज 23 रन पर ही गंवा दिए. इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले डेनिलयल लॉरेंस (9) भी पवेलियन लौट गए.

भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बर्न्‍स को पहली ओवर की तीसरी गेंद पर पगबाधा आउट कर दिलाई. इसके बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सिब्ले को विराट कोहली के हाथों कैच कराया. इंग्लैंड को तीसरा झटका अक्षर पटेल ने रूट को अश्विन के हाथों कैच कराकर दिया. लंच से ठीक पहले लॉरेंस अश्विन की गेंद पर शुभमन गिल को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए.

इंडिया ने भी 29 रन पर गंवाए चार विकेट

इंडिया ने दूसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन से आगे खेलना शुरू किया था. मोईन अली ने दिन के दूसरे ही ओवर में अक्षर पटेल और इशांत शर्मा को पवेलियन वापस भेज दिया. इसके बाद पंत ने अपने टेस्ट करियर की छठी फिफ्टी पूरी की. लेकिन स्टोन ने दिन के अपने पहले ओवर में ही कुलदीप यादव और सिराज को पवेलियन वापस भेजकर इंडिया की पारी को 329 रन पर समाप्त कर दिया. भारत की ओर से पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे. मोइन अली ने चार विकेट लिए.

IND vs ENG LIVE Score Updates: अक्षर पटेल ने दिलाई बड़ी कामयाबी, जो रूट पवेलियन लौटे

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *