IND Vs ENG: लंच ब्रेक से पहले इंडिया की मजबूत वापसी, इंग्लैंड के पास 242 रन की बढ़त

IND Vs ENG 1st Test Match: इंडिया और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेला जा रहा पहला टेस्ट चौथे दिन लंच ब्रेक तक बेहद ही रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. इंडिया ने दूसरी पारी में शानदार शुरुआत करते हुए पहली गेंद पर इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स को पवेलियन वापस भेज दिया. इंग्लैंड हालांकि बेहद मजबूत स्थिति में है और उसके पास कुल 242 रन की बढ़त हो चुकी है. लंच ब्रेक से ठीक पहले इंग्लैंड ने इंडिया की पहली पारी को 242 रन पर समेट दिया.

इंडिया लंच ब्रेक से ठीक पहले 337 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके साथ ही इंग्लैंड ने 241 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. हालांकि, मेहमान टीम ने भारत को फॉलो-ऑन नहीं दिया और फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

इंग्लैंड की स्थिति मजबूत

6 विकेट के नुकसान पर 257 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए भारत ने पहले घंटे के ब्रेक से ठीक पहले रविचंद्रन अश्विन को खो दिया. अश्विन को जैक लीच ने आउट किया. अश्विन (31) ने आउट होने से पहले वाशिंगटन सुंदर के साथ 85 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. इससे पहले तीसरे दिन, ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने 91 और 73 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया.

इंग्लैंड की ओर से बैस ने चार विकेट हासिल किए. चौथे दिन लीच और एंडरसन ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा जोफ्रा आर्चर भी पहली पारी में दो विकेट लेने में कामयाब रहे.

चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने पहली पारी में जो रूट के 218 रन की बदौलत 578 रन की बड़ा स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की ओर से सिब्ले ने 87 और स्टोक्स ने 82 रन की पारी खेली. भारत के लिए अश्विन-बुमराह पहली पारी में 3-3 विकेट लेने में कामयाब रहे.

PAK Vs SA: बेहद रोमांचक स्थिति में है दूसरा टेस्ट, लेकिन इस खिलाड़ी ने पाक की जीत का दावा किया

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *