IND vs ENG: इशांत शर्मा को 400 विकेट लेते देखना चाहते हैं अश्विन, तारीफ में कही ये बड़ी बात

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की पिछले 14 सालों की मेहनत को अनुकरणीय करार देते हुए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह चाहते है कि उनका यह साथी गेंदबाज टेस्ट मैचों में 400 विकेट हासिल कर भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाजों के लिए एक रोडमैप तैयार करें.

भारत की मौजूदा टेस्ट टीम में इशांत शर्मा सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो अपना 98वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वह दिग्गज कपिल देव (434 विकेट) और जहीर खान (311 विकेट) के बाद टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं.

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट के चौथे दिन के खेल के बाद कहा, “देखिये, इशांत इस भारतीय टीम के सबसे अधिक मेहनत करने वाले खिलाड़ियों में से हैं. उन्हें इस वजह से भी ज्यादा मेहनत करनी होती है, क्योंकि वह लंबे (छह फुट चार इंच) कद के खिलाड़ी है और करियर के दौरान खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है. वह लगभग 14 सालों से खेल रहे हैं.”

इशांत 100 टेस्ट के आंकड़े से महज दो टेस्ट दूर हैं और वह ऐसा करने वाले देश के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन सकते हैं. इस फॉर्मेट में खुद 386 विकेट झटकने वाले अश्विन ने कहा कि टेस्ट मैचों का शतक अपने आप में एक उपलब्धि है. उन्होंने कहा, “इशांत ऑस्ट्रेलिया (2007-08) गये थे और उन्होंने रिकी पोंटिंग का विकेट लिया. इसके बाद चोट के बावजूद वह कई दौरों पर गये. किसी तेज गेंदबाज के लिए भारत के लिए 100 टेस्ट खेलना कोई मजाक नहीं है और यह बेहद ही शानदार उपलब्धि है.”

अश्विन ने आगे कहा, “मैं इशांत को इसकी बधाई दूंगा लेकिन मैं चाहता हूं कि वह 400 या शायद 500 विकेट लेकर भारत के भविष्य के तेज गेंदबाजों के लिए रोडमैप तैयार करें. इशांत हमेशा खुश रहने वाले खिलाड़ी हैं और हर परिस्थिति में उनके चेहरे पर मुस्कान रहती है.”

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: अश्विन का मानना- पांचवें दिन चेन्नई टेस्ट जीत सकता है भारत

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *