Xiaomi ला रही गजब की चार्जिंग टेक्नोलॉजी, महज 10 मिनट में 100 फीसदी चार्ज होगा फोन

स्मार्टफोन में बैटरी का अहम रोल होता है जब भी हम नया फोन लेने जाते हैं उसकी बैटरी के बारे में जानकारी जरूर लेते हैं. यूजर्स के लिए एक बार फोन चार्ज करके लंबे समय तक चलाना टफ चेलेंज होता है. इन सब को ध्यान में रखते हुए शाओमी चार्जिंग की एक खास टेक्नोलॉजी लेकर आ रही है. दावा किया जा रहा है कि इस टेक्नोलॉजी के जरिए महज 10 मिनट में फोन फुल चार्ज हो जाएगा.

साल के अंत में आ सकती है टेक्नोलॉजी

रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी फिलहाल 200W फास्ट चार्जिंग सिस्टम पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ये चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जा सकती है. शाओमी 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के जरिए दे सकती है. इससे पहले कंपनी ने Mi 10 में 120W वायर्ड चार्जिंग सिस्टम सपोर्ट दिया था.

इस फोन में है 185W चार्जिंग सिस्टम

इससे पहले शाओमी ने Mi 10 में 120W वायर्ड चार्जिंग सिस्टम दिया था, जिसमें 55W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स चार्जिंग सिस्टम शामिल था. ऐसे में कुल मिलाकर 185W चार्जिंग सिस्टम होता है. ये टेक्नोलॉजी कंपनी ऐसे समय में ला रही है जब स्मार्टफोन कंपनियां फोन के बॉक्स में चार्जर नहीं दे रही हैं.

पेश की Mi Air Charge टेक्नोलॉजी

बता दें कि शाओमी ने पिछले दिनों एक रिमोट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Mi Air Charge को पेश किया था. इस टेक्नोलॉजी की मदद से बिना किसी भी केबल के एक साथ कई डिवाइस को वायरलेस सिस्टम के तहत चार्ज किया जा सकता है. इसमें यूजर्स को सिर्फ चार्जर के सामने खड़ा होना है और डिवाइस अपने आप चार्ज होने लगेगा. इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी में सेल्फ-डेवलप्ड आइसोलेटेड चार्जिंग पाइल का यूज गया है जो कि डिवाइस को चार्ज करने के लिए हवा में चार्जिंग एनर्जी जनरेट करती है.

ये भी पढ़ें

Xiaomi जल्द भारत में लॉन्च कर सकता है 4K Smart TV, माइक्रोमैक्स और सैमसंग जैसी कंपनियों से होगा मुकाबला

Xiaomi के बाद अब Realme भी ला सकती है ट्रांसपेरेंट फोन, कंपनी ने शेयर किया फोटो

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *