IND vs ENG: क्रैम्प आने से कराहते हुए मैदान पर गिरे जो रूट, कोहली ने ऐसे की मदद, देखें वीडियो

India vs England: ‘जेंटलमैन का गेम’ कहे जाने वाले क्रिकेट में खेल भावना काफी अहम होती है. भारत और इंग्लैंड के बीच चेपॉक के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन भी इसकी मिसाल देखने को मिली. दरअसल, जब चेपॉक में छक्का लगाने के बाद शतकवीर जो रूट क्रैम्प की वजह से गिर पड़े, तो विराट कोहली उनकी मदद के लिए आगे आए और फीजियो का काम किया. कोहली की इस खेल भावना का हर कोई मुरीद हो गया है.

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 87वें ओवर की है. जब अश्विन की गेंद पर जो रूट ने स्लॉग स्वीप खेला, तो क्रैम्प (पैरों में खिचांव) की वजह से वह मैदान पर गिर पड़े. इसके बाद रूट ने इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम की ओर फिजियो को भेजने का इशारा किया. लेकिन फीजियो से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली उनकी मदद के लिए पहुंच गए. कोहली ने रूट का पैर पकड़कर उनकी स्ट्रेचिंग की, जिसके बाद फीजियो को मैदान पर आने की ज़रूरत नहीं पड़ी. कोहली की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, ‘विराट कोहली ने दिल जीतने वाली खेल भावना दिखाई है.’

रूट ने जड़ा 20वां टेस्ट शतक

अपना 100वां टेस्ट खेल रहे कप्तान जो रूट ने शानदार शतक जड़ा. वह 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले दुनिया के 9वें क्रिकेटर बन गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में रूट का यह 20वां शतक है. वह 128 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया.

रूट से पहले कॉलिन कौड्रे, जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनिज, एलेक स्टीवर्ट, इंजमाम-उल-हक, रिकी पोंटिंग (दोनों पारियों में शतक), ग्रीम स्मिथ और हाशिम अमला अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैंरूट ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया.

रूट के शतक से मज़बूत स्थिति में पहुंचा इंग्लैंड

गौरतलब है कि जो रूट के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं. रूट 128 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं सलामी बल्लेबाज़ डोमनिक सिब्ले दिन के आखिरी ओवर में 87 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: चेपॉक में शतक जड़ने वाले जो रूट ने बताया- पहली पारी में कितना स्कोर बनाना चाहती है इंग्लिश टीम


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *