टूर पैकेज संग इनाम का झांसा देकर ठगने वाला गिरोह पकड़ाया, लड़कियों का करते थे इस्तेमाल

लखनऊ: अगर आपके पास भी कोई टूर पैकेज देने का फोन आए और साथ में इनाम का लालच दिया जाए तो सावधान हो जाईएगा. क्योंकि, हो सकता है कि आपको कोई जालसाज अपने चंगुल में फंसाना चाहता है. यह गिरोह आपके खातों पर डाका डाल सकता है और पैसे उड़ा सकता है.

ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश यूपी पुलिस की साइबर क्राइम शाखा ने लखनऊ में किया है. यह गिरोह लड़कियों से कॉल करवाता था और फिर टूर पैकेज के साथ गिफ्ट का लालच देकर जाल फैलाता था. पुलिस ने तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. यह गिरोह इंटरनेट कॉलिंग का इस्तेमाल करता था.

चिनहट में देवां रोड स्थित एक इमारत में वे कॉल सेंटल चलाते थे. आरोपियों में मऊ निवासी अभिषेक पाल, आजमगढ़ निवासी अशोक और नजफगढ़ (नई दिल्ली) निवासी राजकुमार शामिल हैं. तीनों के पास से लैपटॉप, एटीएम कार्ड, चार मोबाइल फोन, आठ सिम कार्ड, फर्जी मुहर और राउटर बरादम हुए हैं.

इस शातिर गिरोह ने पांच-छह लोगों को काम पर रखा था. उन्हीं के जरिए वो लोगों को कॉल करवाते थे. वे लड़कियों को पूरी बात नहीं बताते थे. इसके लोगों को गिफ्ट, क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने और टूर पैकेज आदि का झांसा दिया जाता था. फिर उनसे ओटीपी पूछकर पैसे उड़ा लेते थे.

पुलिस का कहना है कि इस गिरोह ने कई लोगों को शिकार बनाया है. लखनऊ के इशाक सिराज ने इस बाबत एक मुकदमा दर्ज कराया था. उनके साथ 30 हजार की ठगी की गई थी. जांच में पुलिस इन आरोपियों तक पहुंच गई. पुलिस ने बताया कि पिछले करीब 3 माह से यह धंधा चल रहा था. एक सदस्य आमिर की तलाश हो रही है.

यह भी पढ़ें : 

एनकाउंटर में मारा गया 1 लाख का इनामी बदमाश, दो राज्यों में था मोस्ट वांटेड

नोएडा में छप रही थी नकली नोट, आप भी ध्यान से जांच लें पैसे

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *