नौकरी का झांसा देकर ठग रहे थे लाखों, नाटकीय ढंग से पुलिस ने पकड़ा

मुंबई: नौकरी का झांसा देकर लाखों ठगने वालों के गिरोह को पुलिस ने दबोचा है. इसमें एक नाइजीरियन भी शामिल है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कोरोना काल के बाद कई लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं और लोग परेशान है. ठग इसी का लाभ उठाकर उसने मोटा पैसा वसूल रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि पहली गिरफ्तारी बहुत ही नाटकीय ढंग से हुई. गोरेगांव में पुलिस के अधिकारी ड्यूटी पर थे. उनके सामने से दो युवक गुजरे, वे संदिग्ध परिस्थियों में टहल रहे थे. उनकी नजर जैसे ही पुलिसवालों पर पड़ी वो भागने लगे. पुलिस ने दौड़ाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

जब पूछताछ शुरू हुई तो पुलिस के सामने आरोपी ज्यादा देर कर टिक नहीं पाए और सबकुछ बता दिया. उन्होंने खुलासा किया कि वे नौकरी का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं. जांच में पता चला कि वे लाखों रुपए इस प्रकार से ऐंठ चुके हैं. पूछताछ के बाद कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि पैसे नाइजीरियन के जरिए ही वो इधर-उधर कर रहे थे. पकड़े गए आरोपियों में से तीन उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे. ये किस प्रकार जाल बिछाते थे, पुलिस अब इसकी जानकारी निकाल रही है. सभी आठ आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही मुंबई पुलिस ने पुणे से विदेशियों का एक गिरोह पकड़ा था. यह गिरोह 2 हजार लोगों से संपर्क में था. विदेश भेजने के नाम पर यह 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका था. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में अभी यह रकम बढ़ सकती है.

नौकरी पाने की चाह रखने वालों से इन आरोपियों ने वीजा फीस, प्रोग्राम फी और ट्रैवेल अलाउंस के नाम पर पैसे मांगे थे. चेंबूर के रहने वाले विशाल ने 15 जनवरी को पुलिस से इस बारे में शिकायत की थी. जब जांच शुरू हुई तो पुलिस टेक्निकल सर्विलांस के जरिए उनतक पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: 

नौकरी के नाम पर नेट से ठगी, विदेश भेजने का झांसा देकर उड़ाए करोड़ों

सभी सीमाओं की हुई ‘किलेबंदी’, धरना स्थल के पास जमीन पर गाड़ी गईं कीलें

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *