Syed Mushtaq Ali Trophy: बड़ौदा ने पंजाब को हराया, फाइनल में तमिलनाडु के साथ होगी टक्कर

Syed Mushtaq Ali Trophy: कोरोना वायरस के कहर के बीच करीब सालभर बाद देश में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से क्रिकेट की सफल वापसी हुई है. बड़ौदा ने पंजाब को 25 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. तमिलनाडु की टीम पहले ही राजस्थान को हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुकी है. 31 जनवरी को बड़ौदा और तमिलनाडु के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

कप्तान केदार देवधर और कार्तिक ककाडे के अर्धशतक की बदौलत बड़ौदा ने पंजाब को 25 रन से हराया. सलामी बल्लेबाज केदार ने 49 गेंद की अपनी पारी में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेलने के अलावा कार्तिक (नाबाद 53) के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की जिससे टीम धीमी शुरुआत से उबरते हुए तीन विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही. कार्तिक ने 41 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे.


केदार और कार्तिक की पारियों की बदौलत बड़ौदा की टीम अंतिम आठ ओवर में 85 रन जोड़ने में सफल रही. बड़ौदा ने इसके बाद लुकमान मेरिवाला (28 रन पर तीन विकेट) और निनाद राथवा (18 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से पंजाब को आठ विकेट पर 135 रन पर रोककर आसान जीत दर्ज की. पंजाब की ओर से कप्तान मनदीप सिंह नाबाद 42 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे जबकि गुरकीरत सिंह मान ने 39 रन बनाए.

लक्ष्य के पास नहीं पहुंच पाई पंजाब की टीम

पंजाब की टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी. टीम की शुरुआत खराब रही और मेरिवाला ने चौथे ओवर में 21 रन के स्कोर तक ही उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों प्रभसिमरन सिंह (15) और अभिषेक शर्मा (05) को पवेलियन भेज दिया.

गुरकीरत ने एक छोर संभाला लेकिन राथवा ने अनमोल प्रीत सिंह (15) और रमनदीप सिंह (06) को पवेलियन भेजकर पंजाब का स्कोर 14वें ओवर में चार विकेट पर 70 रन कर दिया. बाबा शफी पठान ने गुरकीरत को आउट करके पंजाब की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी. पंजाब को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 75 रन की दरकार थी और टीम इस लक्ष्य से काफी दूर रही.

तमिलनाडु फाइनल में पहुंचा

तमिलनाडु ने पहले सेमीफाइनल में राजस्थान को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. राजस्थान के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु ने आठ गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की. तमिलनाडु की ओर से अरूण कार्तिक ने 89 रन की पारी खेली.

Ind Vs Eng: पहले टेस्ट में नहीं खेलेगा इंग्लैंड का ये बड़ा बल्लेबाज, जानिए कौन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *