Realme X7 5G और X7 Pro 5G की 4 फरवरी को भारत में लॉन्चिंग, Redmi Note 9T से होगा मुकाबला

भारत में 5G टेक्नोलॉजी का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है. सभी टेलीकॉम कंपनियां अब 5G नेटवर्क के लिए काम कर रही है. यही वजह है कि मार्केट में तेजी से 5G स्मार्टफोन भी लॉन्च हो रहे हैं. अब Realme भी अपने 2 नए 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है 4 फरवरी Realme X7 5G और X7 Pro 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन्स  अपनी वेबसाइट पर शेयर किए हैं आइये जानते हैं इन स्मार्टफोन्स में क्या खास होगा.

Realme X7 5G के स्पेसिफिकेशन्स- इस फोन के मेन फीचर्स की बात करें तो इसमें सुपर AMOLED फुल-HD डिस्प्ले दिया जाएगा. फोन में MediaTek Dimensity 800U प्रोसर का इस्तेमाल किया गया है. कैमरे की बात करें तो इस फोन में 64MP प्राइमरी कैमरा मिलेगा, जो ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है. फोन में 4,300mAh की बैटरी दी गई है जो 50W सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस फोन को चीन में CNY 1,399 यानि करीब 15,900 रुपये में लॉन्च किया गया था. भारत में भी फोन की शुरुआती कीमत 15 हजार के आस-पास होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Realme X7 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स- बात करें Realme X7 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स की तो इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जा रहा है. ये स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 1000+ प्रोसेसर के साथ आएगा. फोटोग्राफी के  लिए इसमें क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. साथ ही फोन 65W SuperDart फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. कीमत की बात करें तो Realme X7 Pro 5G को चीन में CNY 2,199 यानि करीब 24,800 रुपये में लॉन्च किया गया था. ऐसे में भारत में इस फोन की कीमत 25 हजार तक हो सकती है.

भारतीय बाजार में इन स्मार्टफोन का मुकाबला Redme, Vivo, Motorola और Samsung के स्मार्टफोन से होगा. अभी हाल में Redmi ने अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिसमें Redmi Note 9T इन फोन को कड़ी टक्कर दे सकता है. Redmi Note 9T 5G स्मार्टफोन है जिसमें आपको 6.53-इंच का फुल-HD+ डिस्प्ले मिलेगा. फोन में 4GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 800U प्रोसेसर दिया गया है. इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. 48MP का प्राइमरी कैमरा और 13MP का सेल्फी कैमरा दिया है. 5,000mAh की बैटरी और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है. फोन की कीमत 20 हजार से शुरु होती है.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *