एप्पल ने रेवेन्यू का बनाया नया रिकॉर्ड, भारत में रिटेल के स्टोर खोलने की भी है योजना

टेक कंपनी एप्पल ने तिमाही के आंकड़े जारी किए हैं. कंपनी के आंकड़े कई रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कंपनी ने 111.4 बिलियन डॉलर रेवन्यू का ऑल-टाइम रिकॉर्ड बनाया है जो पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में 21% की वृद्धि दिखा रहा है. दिसंबर में समाप्त हुई तिमाही के लिए रिजल्ट के लिए कंपनी का कहना है कि तिमाही के राजस्व के 64% वृद्धि इंटरनेशनल सेल के कारण हुई है.

एप्पल के सभी प्रोडेक्ट का प्रदर्शन अच्छा रहा. रेवेन्यू में आईफोन की बिक्री से लगभग 66 बिलियन डॉलर, जबकि आईपैड की से 8.4 बिलियन डॉलर से ज्यादा और मैक कंप्यूटिंग डिवाइसों की कमाई 8.6 बिलियन ज्यादा थी. ये सभी संख्या पिछले वर्ष की तिमाही की तुलना में काफी ज्यादा है.

भारत की भूमिका अहम

भारत एप्पल के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है. और तिमाही में भारत में मजबूत प्रदर्शन से इसमें कोई संदेह नहीं है, जिससे इन रेवेन्यू के आंकड़ों को और बढ़ावा मिलेगा. एप्पल फाइनेंशियल रिजल्ट्स अर्निंग कॉल के दौरान, सीईओ टिम कुक ने भारत के बाजार के महत्व का उल्लेख किया. भारत में मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए लिए एप्पल के पुश के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, “ऐसे कई बाजार हैं जिनके बारे में मैंने पहले कहा था, भारत उनमें से एक है, जहां हमारा हिस्सा काफी कम है, यह एक साल पहले की तिमाही से बेहतर हुआ, उस अवधि में हमारा व्यवसाय लगभग दोगुना हो गया, इसलिए हम इसके बारे में बहुत अच्छा महसूस करते हैं..”

भारत में खोला है ऑनलाइन स्टोर

हम एरिया में कई चीजें कर रहे हैं. उदाहरण के लिए हमने ऑनलाइन स्टोर वहां रखा है और अंतिम तिमाही ऑनलाइन स्टोर की पूरी पहली तिमाही थी और इसने इस पर बहुत अच्छी रिएक्शन मिली है और हमें अच्छा परिणाम प्राप्त करने में मदद की है.”

रिटेल स्टोर खोलने की भी है योजना
टिम कुक ने भारत में खुदरा स्टोर के लिए ऐप्पल की योजनाओं की भी पुष्टि की. उन्होंने कहा, “हम भविष्य में रिटेल स्टोर्स के साथ भी वहां जा रहे हैं और इसलिए हम इसे एक और शानदार पहल मानते हैं ” कुक ने स्पष्ट किया कि भारत एप्पल के लिए शानदार अवसर प्रदान करता है. भारतीय मार्केट में एप्पल की हिस्सेदारी बढ़कर 4 फीसदी हो गई है.

यह भी पढ़ें

Samsung Galaxy S20+ पर मिल रहा 33000 रुपये का डिस्काउंट, आप भी उठाएं मौके का फायदा

BSNL, Airtel और Jio के ये हैं लंबी वैलिडिटी और फ्री कॉलिंग वाले बेस्ट प्लान

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *